Saturday 15 July 2023

ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य की पूरी कहानी - SDM Jyoti Maurya Profile UP PCS Officer

पीसीएस ज्योति मौर्य SDM Jyoti Maurya - SDM Jyoti Maurya Profile UP PCS Officer Know About Herself

पीसीएस ज्योति मौर्य (SDM Jyoti Maurya)

कौन कहता है आसमान में सुराख नहीं हो सकता एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों.. सचमुच तबीयत से उछाले गए पत्थर ने आसमान को छेद कर अपना लक्ष्य पा लिया। यह पत्थर था दृढ़ आत्मविश्वास का कड़े परिश्रम का और सतत लगन का। शादी के बाद मेहनतशील महिला ने शिक्षा के बूते पीसीएस अफसर बनने का मुकाम हासिल किया। ज्योति मोर्य को यूपी में आज हर कोई जानता है।

UP PCS Officer Jyoti Morya Profile: पीसीएस ज्योति मौर्य

UP की एक ऐसी पीसीएस अधिकारी जो इन दिनों सुर्खियों में है। पति से हुए विवाद के बाद उससे जुड़ खबरें कई राज्यों और जिलों से आने लगी हैं। लेकिन महिला ने शिक्षा के बलबूते एक ऐसा मुकाम हासिल किया कि वो एक जिले में बड़े पद पर है। ये नाम है यूपी की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य का।

कौन हैं ज्योति मौर्य

ज्योति मौर्य वाराणसी की रहने वाली हैं। बछवल के आलोक मौर्य की शादी बनारस के चिरईगांव निवासी ज्योति मौर्य से 2010 में हुई थी। ज्योति को पहले शिक्षक की नौकरी मिली। ज्योति ने मेहनत की और फिर 2016 में उन्होंने पीसीएस परीक्षा पास की। इस बीच 2015 में उनकी दो जुड़वा बेटियां भी हुईं। ज्योति मौर्य इस समय बरेली की चीनी मिल में जनरल मैनेजर के पद पर तैनात हैं। अलोक और ज्योति की दो जुड़वा बेटियां हैं, जो फिलहाल, ज्योति के साथ ही रह रही हैं।

विवादों से जुड़ीं ज्याेति

ज्योति मौर्य इन दिनों विवादों में हैं और उन पर कई आरोप लगे हैं। हालांकि अभी तक आरोपों की पुष्टि आधिकारिक रूप से नहीं हुई है। ज्योति के पिता पारसनाथ मौर्य ने उनके पति आलोक के खिलाफ भी आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि आलोक ने झूठ बोलकर उनकी बेटी से शादी की। ज्योति के पिता ने शादी का कार्ड मीडिया में दिखाते हुए कहा था कि आलोक ने खुद को पंचायत अधिकारी बताया था। उन्होंने ज्योति के पिता ने आलोक और उसके परिवार पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया।

पति ने ज्योति मौर्य पर लगाए आरोप

ज्योति मौर्य वर्तमान में बरेली के एक शुगर मिल में जीएम के पद पर तैनात हैं। ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्या ने उन पर तलाक लेने का दबाव और जान से मारने की धमकी, हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। पति आलोक मौर्य ने आरोप लगाया कि उनका अफेयर नोएडा में तैनात होमगार्ड के कमांडेंट के साथ चल रहा है। आलोक ने कहा कि ज्योति उन्हें मारने की धमकी दे रही हैं।

आलोक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई। आलोक ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी और होमगार्ड कमांडेंट 2020 से एक-दूसरे के संपर्क में हैं। आरोपों को लेकर मोबाइल फोन व्हॉट्सऐप पर की गई चैट (बातचीत) भी सार्वजनिक की थी। इस जांच के बाद होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को निलंबित किया गया है।

ऐसा रहा ज्योति का अब तक का सफर

  • 2010 में आलोक से शादी
  • 2015 में दो बच्चियों का जन्म
  • 2016 में यूपी पीसीएस की परीक्षा में सलेक्शन
  • कौशांबी, प्रयागराज, जौनपुर, प्रतापगढ़ और लखनऊ में तैनाती
  • वर्तमान में बरेली की चीनी मिल में प्रबंधक का जिम्मा 

Today's Latest Posts by - mamaji - e4you.in