Sunday, 8 May 2022

NHM MP, AIIMS Bhopal, GMC Ratlam में अलग अलग 1425 पदों पर भर्तियां निकली है।

MP Government Jobs 2022: यहां 1400 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, 65000 तक सैलरी, जानें आयु-पात्रता

वेतन: चयनित उम्मीदवार को पे लेवल -1 से लेवल-8 तक के अनुसार प्रति माह वेतन दिया जाएगा।इसमें न्यूनतम वेतनमान 15000 से 42000 तक शासन द्वारा समय समय दिए जाने वाले भत्तों के साथ दिया जाएगा।

 MP Government Jobs 2022: अगर आप मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की राह देख रहे है तो यह खबर आपके काम की है। मध्य प्रदेश में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका आया है।  NHM MP, AIIMS Bhopal, GMC Ratlam में अलग अलग 1425 पदों पर भर्तियां निकली है, जिसके आवेदन की प्रक्रिया जारी है, जो 30 मई तक चलेंगी।

भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, भोपाल की ओर से भारत सरकार, रेजीडेंसी योजना 1992 के अनुसार सीनियर रेजिडेंट के 159 पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in के माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकेंगे।रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 मई, 2022 को समाप्त होगी।

AIIMS Recruitment 2022

कुल पद-159

पदों का नाम –
सीनियर रेजिडेंट

आयु सीमा – उम्मीदवार की अधिकतम आयु 45 वर्ष तक होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास Post Graduation/ MD/ MS/ DNB/ MDS या इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एम्स भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

चयन प्रक्रिया – लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, में परफॉरमेंस के अनुसार इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन होगा।

वेतनमान – इस Govt Job में सैलेरी ₹67700/- प्रति माह होगी।

आवेदन प्रक्रिया – इस रोजगार के लिए आपको आवेदन Online करना होगा आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

आवेदन शुल्क (Application Fees)

General/OBC: ₹1500/-
EWS/SC/ST: ₹1200/-
PWBD: ₹0/-

मध्य प्रदेश के रतलाम मेडिकल कॉलेज ने टेक्नीशियन सहायक, लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर के 44 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। इसके आवेदन की प्रक्रिया 21 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और 20 मई 2022 लास्ट डेट है। योग्य उम्मीदवारों इस तारीख से पहले www.mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

GMC Ratlam Recruitment 2022

कुल पद-44

आयु सीमा: सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स की आयु 18 से 40 के बीच होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

योग्यता: कैंडिडेट्स ने मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय के साथ डिप्लोमा या स्नातक की डिग्री हासिल की हो।अलग अलग पोस्ट के लिए अलग योग्यता निर्धारित की गई है अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार साइट पर विजिट करें।

वेतन: चयनित उम्मीदवार को पे लेवल -1 से लेवल-8 तक के अनुसार प्रति माह वेतन दिया जाएगा।इसमें न्यूनतम वेतनमान 15000 से 42000 तक शासन द्वारा समय समय दिए जाने वाले भत्तों के साथ दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क: सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 1000 रुपए देना होगा। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन: कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट https://www.mponline.gov.in के माध्यम से आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

MP NHM ने शहरी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के लिए 1222 पदों पर भर्ती निकाली है। संविदा स्टाफ नर्स के 611 और संविदा फार्मासिस्ट के 611 पदों के लिए एक मई से ऑनलाइन आवेदन की लिंक ओपन होगी। 30 मई तक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

NHM MP Recruitment 2022

कुल पद-1222

पदों का विवरण-संविदा स्टाफ नर्स  611 ।संविदा फार्मासिस्ट के 611 पद।

आयु सीमा- 21 से 40 वर्ष के बीच रखी गई है।   अनुसूचित जनजाति जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग निशक्तजन और सभी वर्ग की महिलाओं को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए साइट पर विजिट करें।

योग्यता- अलग अलग पदों के लिए योग्यता अलग अलग निर्धारित की गई है।

  • संविदा स्टाफ-  उच्च माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण हायर सेकेंडरी 11वीं कक्षा उत्तीर्ण हायर सेकेंडरी शिक्षा पद्धति में 12वीं की कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।  मान्यता प्राप्त शासकीय-अशासकीय महाविद्यालय से जीएनएम बीएससी नर्सिंग उत्तरण होना भी अनिवार्य है।  मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल में जीवित पंजीयन होना भी आवश्यक है।
  •  संविदा फार्मेसिस्ट-बायोलॉजी केमिस्ट्री और फिजिक्स में 12वीं शिक्षा उत्तीर्ण होने के साथ 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। मान्यता प्राप्त संस्था से फार्मसिस्ट की डिग्री और डिप्लोमा होना अनिवार्य है।  मध्य प्रदेश फार्मेसी काउंसिल में फार्मेसिस्ट का जीवित पंजीयन होना भी आवश्यक है।

वेतनमान- संविदा स्टाफ नर्स के लिए जहां मासिक वेतन ₹20000 प्रतिमाह रखे गए हैं।संविदा फार्मेसिस्ट के लिए वेतन ₹15000 प्रतिमाह तय किए गए हैं।

आरक्षण का लाभ- इस भर्ती में अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलेगा। संविदा स्टाफ नर्स और संविदा फार्मासिस्ट के पदों में से 27 प्रतिशत ओबीसी के लिए रिजर्व किए गए हैं।अनारक्षित के लिए 27%, EWS के लिए 10%, अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए 20%, अनुसूचित जाति (SC) के लए 16% और दिव्यांगों के लिए 6 प्रतिशत पद आरक्षित किए।