Wednesday 19 July 2023

बिना एक भी रुपया लगाए शुरू करें हर महीने 1 लाख रुपए कमाने वाला बिजनेस — Business Idea

बिना एक भी रुपया लगाए शुरू करें हर महीने 1 लाख रुपए कमाने वाला बिजनेस — Business Idea

Business Idea: यदि आप बिजनेस करना चाहते हैं परंतु आपके पास बिजनेस में निवेश करने के लिए पैसे नहीं है तो आपको फिक्र करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आइडियाज देने जा रहे हैं जिसे शुरू करने में आपको एक भी रुपया निवेश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और तो और इनमें से किसी भी बिजनेस को आप घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं। आपको बता दें कि यदि आप महिला हैं पुरुष हैं कहीं जॉब करते हैं या फिर पढ़ाई करते हैं तो आप अपने बच्चे हुए खाली समय में इनमें से किसी भी बिजनेस को शुरू करके महीने के लाखों रुपए तक बिना किसी निवेश के कमा सकते हैं।

आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके खुल चुके हैं परंतु आज भी बहुत से लोग इनमें से किसी भी तरीके को नहीं जान पाते जिससे वे इन सभी से पैसे कमाने में असमर्थ हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही Online Business Idea की जानकारी देने वाले हैं जिसे आप घर बैठे शुरू करके पैसे कमा सकते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

बिना पैसे के रेफर एंड अर्न से पैसे कमाए

आज के समय में बहुत से ऐसे एप्लीकेशन है जो आपको रेफर करने के भी मोटा पैसा देते हैं। दरअसल दोस्तों अभी के समय बहुत से ऐसे मोबाइल ऐप मार्केट में आ चुके हैं जो अपना प्रमोशन करवाने के लिए ढेरों पैसे यूजर्स को देते हैं। ऐसे में बहुत से ऐसे पेमेंट्स एप है, इन्वेस्ट और लोन देने वाले बहुत से ऐसे मोबाइल ऐप है जिसके लिंक यदि आप किसी को शेयर करते हैं तो आपको उस एप के द्वारा ₹100 से ₹200 रेफर एंड अर्न के द्वारा मिलते हैं। ऐसे में आप इन ऐप्स को अपने व्हाट्सएप ग्रुप टेलीग्राम ग्रुप पर शेयर कर के दिन के 500 से 1000 रुपए आसानी से कमा सकते हैं। परंतु इसके लिए आपको ऐसे ऐप खोजने होंगे जो रेफरल एंड अर्न का मोटा पैसा देता हो।

बिना पैसे खर्च किए इंस्टाग्राम पेज से कमाए लाखों रुपए

आज के समय में इंस्टाग्राम पर Reels देखना किसे पसंद नहीं है लोग घंटों रियल देखने में मग्न होते हैं। परंतु आप चाहे तो इंस्टाग्राम से भी लाखों रुपए कमा सकते हैं बस अपने मोबाइल फोन के जरिए। इसके लिए सबसे पहले आपको इंस्टाग्राम पर अपना एक अकाउंट बनाकर एक पेज बनाना होगा और वहां पर Followers बढ़ाने होंगे Followers बढ़ाने के लिए आप Reels वीडियो बना सकते हैं। यदि आपके इंस्टाग्राम पेज पर लाखों में Followers की संख्या पहुंच जाती है तो आपको आए दिन कंपनियों का प्रमोशन करने का ऑर्डर आता रहेगा आप उनसे मोटे पैसे चार्ज कर सकते हैं।

यूट्यूब चैनल से कमाए लाखों रुपए

आज के समय में घर की महिलाएं भी अपने फेवरेट टीवी सीरियल यूट्यूब पर ही देखते हैं। जिस वजह से आज यूट्यूब दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो प्लेटफॉर्म बन चुका है। परंतु क्या आप जानते हैं कि आप खुद अपना वीडियो इस पर अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं। जी हां इसके लिए आपको यूट्यूब पर अपने नाम से एक चैनल बनाना होगा। जिसके बाद आपको रेगुलर अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड करने हैं। आपको कुछ समय तक धैर्यता पूर्वक अपने यूट्यूब चैनल पर काम करने हैं और क्वालिटी कांटेक्ट को पब्लिश करना है। जब आपके चैनल पर अच्छे खासे सब्सक्राइबर और गिर जाने लगेंगे तो आपको पैसे मिलने शुरू हो जाएंगे।

Readmore 

Today's Latest Posts by - mamaji - e4you.in