Thursday 21 April 2022

यूपी एपीओ रिक्ति 2022 - अधिसूचना, ऑनलाइन आवेदन करें - UP APO Vacancy 2022 - Notification, Apply Online, Last Date


up apo bharti 2022

उत्तर प्रदेश में बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर उपलब्ध है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपी एपीओ रिक्ति 2022 की घोषणा की है । इसका मूल रूप से मतलब है कि यदि आप यूपी में रहते हैं और नौकरी के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, तो आपके पास यूपीपीएससी एपीओ 2022 के लिए आवेदन करने का एक शानदार अवसर है। यह सहायक अभियोजन अधिकारी के लिए पूर्णकालिक सरकारी नौकरी होगी। पंजीकरण समाप्त होने से पहले आपको आवेदन करना होगा। तो नीचे हमने यूपी एपीओ रिक्ति 2022 पर पूरी जानकारी साझा की है। हमने पूरी प्रक्रिया साझा की है जैसे यूपी एपीओ रिक्ति 2022 के लिए आवेदन कैसे करें, पात्रता मानदंड क्या है, पंजीकरण शुल्क क्या है, आदि देखें।

यूपी एपीओ रिक्ति 2022

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग फिर से सक्रिय हो गया है। उन्होंने योग्य उम्मीदवारों के लिए यूपी एपीओ रिक्ति 2022 की घोषणा की है। योग्य उम्मीदवार सहायक अभियोजन अधिकारी पद के लिए आवेदन कर सकेंगे। यदि आप यूपी एपीओ रिक्ति 2022 आधिकारिक अधिसूचना की तलाश कर रहे हैं, तो आपको सूचित किया जाना चाहिए कि आधिकारिक अधिसूचना अभी तक सामने नहीं आई है। हालांकि, यह जल्द ही किसी भी समय बाहर हो जाएगा।


खबरों के मुताबिक, कुल 44 रिक्तियां होंगी जो आवेदन करने के लिए उपलब्ध होंगी लेकिन केवल एपीओ के एक पद के लिए। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अभी तक यूपी एपीओ रिक्ति 2022 की तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि, यह सबसे अधिक संभव है कि रिक्तियों की घोषणा आज 21 अप्रैल, 2022 को की जाएगी।

  • बोर्ड का नाम उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग
  • परीक्षा का नाम यूपीपीएससी एपीओ
  • कुल रिक्तियां 44
  • पोस्ट नाम सहायक अभियोजन अधिकारी या एपीओ
  • आवेदन पत्र रिलीज़ नहीं हुआ
  • परीक्षा तिथि घोषित किए जाने हेतु
  • आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in

कुल 44 रिक्तियां होंगी जिनके लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। जब यूपी एपीओ रिक्ति 2022 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया की बात आती है, तो हमने इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे दी है। इसके अलावा, उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट की जांच करनी चाहिए, जिस पर पंजीकरण की घोषणा की जाएगी।

इसके अलावा, आधिकारिक अधिसूचना उसी वेबसाइट पर घोषित की जाएगी जो uppsc.up.nic.in है। बोर्ड आज 21 अप्रैल, 2022 को पद के लिए विज्ञापन जारी करेगा। जब समय की बात आती है, तो उस मामले पर कोई जानकारी नहीं है। आधिकारिक वेबसाइट पर विज्ञापन जारी होने के बाद हम आपको उसके बारे में सूचित करते रहेंगे। 

यूपी एपीओ रिक्ति 2022 महत्वपूर्ण तिथि

यूपी एपीओ रिक्ति 2022 महत्वपूर्ण तिथियों का अभी पूरी तरह से खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि, एक जानकारी है कि सहायक अभियोजन अधिकारी के लिए रिक्तियों की घोषणा 21 अप्रैल, 2022 को की जाएगी।


 दैनिक जागरण अखबार में इस खबर का खुलासा हुआ है। वेबसाइट पर आधिकारिक अधिसूचना जारी होने के बाद उपयोगकर्ता रिक्तियों के बारे में अधिक जान सकेंगे। हम यूपी एपीओ परीक्षा और यूपी एपीओ परिणाम 2022 के लिए महत्वपूर्ण तारीख भी एक बार उपलब्ध होने के बाद पोस्ट करेंगे।


यूपी एपीओ रिक्ति 2022 अधिसूचना

यूपी एपीओ रिक्ति 2022 अधिसूचना आज 21 अप्रैल, 2022 को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेब पोर्टल पर जारी की जाएगी। अधिसूचना पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड करने में सक्षम होगी। जब यूपी एपीओ रिक्ति 2022 अधिसूचना जारी करने के समय की बात आती है, तो हम आज सुबह 11 बजे के बाद जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि, यह आधिकारिक नहीं है।

यूपी एपीओ पंजीकरण शुल्क 2022

यूपी एपीओ पंजीकरण शुल्क 2022 का खुलासा हो गया है। और जानकारी के अनुसार अगर आप सामान्य वर्ग से हैं तो आपसे ₹125 का शुल्क लिया जाएगा। इसके अलावा, यदि आप ओबीसी श्रेणी से हैं तो आपको वही शुल्क देना होगा।

हालांकि, अगर आप एससी या एसटी वर्ग से हैं, तो आपको केवल ₹65 का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों को पंजीकरण के लिए केवल ₹15 का भुगतान करना होगा। नीचे यूपी एपीओ पंजीकरण शुल्क 2022 का संक्षिप्त विवरण दिया गया है:


  • सामान्य / ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवार: ₹125
  • एसटी / एससी श्रेणी के उम्मीदवार: ₹65
  • शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवार : ₹15

यूपी एपीओ 2022 पात्रता मानदंड

जब यूपी एपीओ रिक्ति 2022 के लिए पात्रता मानदंड की बात आती है, तो इस पद के लिए पात्र होने के लिए आपकी आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, आप 40 वर्ष की आयु सीमा से अधिक नहीं हो सकते हैं, अन्यथा आपको अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा क्योंकि आप पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं।


इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास किसी भी प्रतिष्ठित कॉलेज या विश्वविद्यालय से डिग्री होनी चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि डिग्री किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलएलबी होनी चाहिए।


तो, यह सब यूपी एपीओ रिक्ति 2022 के बारे में था। उम्मीद है, आपको हमारा दृष्टिकोण पसंद आएगा। यदि आपके पास यूपी एपीओ रिक्ति 2022 के संबंध में कोई प्रश्न या सुझाव है तो हमें कमेंट सेक्शन में बताएं।


आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in

Today's Latest Posts by - mamaji - e4you.in