Monday 18 April 2022

राजस्थान फायरमैन परिणाम 2022, rsmssb.rajasthan.gov.in मेरिट सूची और कट ऑफ


राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी @ rsmssb.rajasthan.gov.in पर राजस्थान फायरमैन मेरिट लिस्ट और राजस्थान फायरमैन कट ऑफ 2022 के साथ-साथ अप्रैल 2022 तक राजस्थान फायरमैन रिजल्ट 2022 की घोषणा करने जा रहा है। फायरमैन और सहायक अग्निशमन अधिकारी (एएफओ) के पद के खिलाफ लिखित परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार लंबे समय से आरएसएमएसएसबी फायरमैन परिणाम 2022 के साथ आरएसएमएसएसबी फायरमैन मेरिट लिस्ट 2022 और आरएसएमएसएसबी फायरमैन कट ऑफ 2022 की तलाश कर रहे हैं।

राजस्थान फायरमैन परिणाम 2022

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड ने 29 जनवरी 2022 को राजस्थान भर के कई परीक्षा केंद्रों पर फायरमैन और सहायक अग्निशमन अधिकारी के पद के लिए लिखित भर्ती परीक्षा आयोजित की है। फायरमैन और सहायक अग्निशमन अधिकारी के पद के खिलाफ भर्ती परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार परीक्षा के समापन के बाद से राजस्थान अग्निशामक मेरिट सूची 2022 और राजस्थान अग्निशामक कट ऑफ 2022 के साथ राजस्थान अग्निशामक परिणाम 2022 की तलाश कर रहे हैं।

देशभारत
राज्यराजस्थान Rajasthan
संगठनराजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड
रिक्ति629
डाकफायरमैन (600) और सहायक अग्निशमन अधिकारी (29)
परीक्षा तिथि29 जनवरी 2022
नतीजाअप्रैल 2022
आधिकारिक वेबसाइटrsmssb.rajasthan.gov.in

RSMSSB अग्निशामक परिणाम, कट ऑफ और मेरिट सूची 2022 की घोषणा के बाद हर एक व्यक्ति rsmssb.rajasthan.gov.in अग्निशामक परिणाम 2022 को डाउनलोड और चेक कर सकेगा। राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ने अभी तक rsmssb की घोषणा नहीं की है। .rajasthan.gov.in फायरमैन परिणाम दिनांक 2022, हालांकि यह अप्रैल 2022 तक घोषित होने की उम्मीद है। राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड के अधिकारियों ने अभी तक राजस्थान फायरमैन परिणाम दिनांक 2022 का खुलासा नहीं किया है।

www.rsmssb.rajasthan.gov.in 2022 रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड के अधिकारी RSMSSB फायरमैन परिणाम 2022 @ rsmssb.rajasthan.gov.in जारी करेंगे, जो फायरमैन (अग्निशामक) या सहायक अग्निशमन अधिकारी के पद के खिलाफ भर्ती परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, उन्हें प्रतीक्षा करनी होगी www.rsmssb.rajasthan.gov.in रिजल्ट 2022 पीडीएफ को डाउनलोड करने या जांचने के लिए थोड़ा और समय। सहायक अग्निशमन अधिकारी और फायरमैन के पद के लिए परीक्षा में बड़ी संख्या में उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं, फायरमैन और सहायक अग्निशमन अधिकारी के पदों के लिए कुल 629 रिक्तियां हैं। कुल पदों में से 600 रिक्तियां फायरमैन के पद के लिए हैं और केवल 29 रिक्तियां सहायक अग्निशमन अधिकारी के पद के लिए हैं।

RSMSSB फायरमैन परिणाम 2022 पीडीएफ डाउनलोड लिंकयहाँ क्लिक करें
RSMSSB सहायक अग्निशमन अधिकारी परिणाम 2022 पीडीएफ डाउनलोड लिंकयहाँ क्लिक करें

rsmssb.rajasthan.gov.in को डाउनलोड करने और जांचने के लिए सीधा लिंक RSMSSB अग्निशामक परिणाम 2022 की घोषणा के बाद फायरमैन और सहायक अग्निशमन अधिकारी उपलब्ध होगा। राजस्थान फायरमैन और सहायक अग्निशमन अधिकारी को डाउनलोड करने या जांचने के लिए सीधा लिंक आधिकारिक के बाद उपलब्ध होगा। rsmssb.rajasthan.gov.in परिणाम की घोषणा। राजस्थान के विभिन्न मीडिया स्रोतों और स्थानीय समाचार पत्रों के अनुसार, मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और rsmssb.rajasthan.gov.in फायरमैन रिजल्ट पीडीएफ जल्द ही उपलब्ध होगा।

राजस्थान फायरमैन परिणाम

RSMSSB फायरमैन मेरिट लिस्ट 2022

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए RSMSSB फायरमैन मेरिट लिस्ट 2022 जारी करेगा, जिन्हें शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार राजस्थान फायरमैन मेरिट लिस्ट 2022 में शॉर्टलिस्ट करने जा रहे हैं। उम्मीदवार भर्ती परीक्षा में निर्धारित तिथि को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक फायरमैन के पद के लिए और 02:30 बजे से उपस्थित हुए हैं। सहायक अग्निशमन अधिकारी के पद के लिए दोपहर से 04:30 बजे तक। rsmssb.rajasthan.gov.in 2022 दोनों पदों के लिए मेरिट सूची की घोषणा की जाएगी: फायरमैन और सहायक अग्निशमन अधिकारी।

RSMSSB फायरमैन कट ऑफ 2022

सहायक अग्निशमन अधिकारी और फायरमैन के पद के लिए ओएमआर आधारित भर्ती परीक्षा में लाखों उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं। केवल वे उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे जिन्होंने न्यूनतम योग्यता कुल या RSMSSB फायरमैन कट ऑफ 2022 प्राप्त किया होगा। राजस्थान फायरमैन कट ऑफ राजस्थान फायरमैन (अग्निशामक) मेरिट सूची 2022 के साथ उपलब्ध होगा।

राजस्थान फायरमैन कट ऑफ 2022 (अपेक्षित)
श्रेणीकट जाना
फायरमैनसहायक अग्निशमन अधिकारी
आम62-65
अन्य पिछड़ा वर्ग59-61
अनुसूचित जाती55-58
अनुसूचित जनजाति51-54
आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग62-64
सबसे पिछड़ा वर्ग52-56

नोट : फायरमैन और सहायक अग्निशमन अधिकारी के पद के लिए कट ऑफ अंक rsmssb.rajasthan.gov.in फायर ऑफिसर कट ऑफ मार्क्स 2022 की घोषणा के बाद उपलब्ध होंगे।

RSMSSB फायरमैन / असिस्टेंट फायर ऑफिसर रिजल्ट 2022 कैसे डाउनलोड करें?

RSMSSB फायरमैन / सहायक अग्निशमन अधिकारी परिणाम 2022 को डाउनलोड करने और जांचने के चरण इस प्रकार हैं, निम्नलिखित चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका के साथ जाएं और सीखें कि rsmssb.rajasthan.gov.in परिणाम कैसे डाउनलोड करें या जांचें।

चरण 1 । राजस्थान फायरमैन रिजल्ट को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी @ rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा 

चरण 2 । राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने परिणाम का एक विकल्प उपलब्ध होगा, विकल्प पर टैप करें और दूसरे वेबपेज पर पुनर्निर्देशित हो जाएं।

चरण 3 । पुनर्निर्देशित वेब पेज पर ओएमआर आधारित लिखित परीक्षा (फायरमैन और सहायक अग्निशमन अधिकारी) के परिणाम से संबंधित एक विकल्प उपलब्ध होगा, विकल्प पर टैप करें और आरएसएमएसएसबी फायरमैन परिणाम 2022 की जांच करने के लिए पीडीएफ डाउनलोड करें।

इस तरह, हमने राजस्थान फायरमैन रिजल्ट 2022 को डाउनलोड करने और जाँचने के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की है। इस लेख को पढ़ने के बाद भी यदि आपके पास RSMSSB फायरमैन या सहायक फायर ऑफिसर रिजल्ट, कट ऑफ और मेरिट लिस्ट से संबंधित कोई प्रश्न या प्रश्न हैं तो बेझिझक नीचे कमेंट करके पूछें, हम आपके सभी सवालों और सवालों के जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे।

आधिकारिक वेबसाइटयहाँ क्लिक करें
E4you - Jobs Homeयहाँ क्लिक करें

Today's Latest Posts by - mamaji - e4you.in